करोड़ों किसानों को मोदी सरकार देने वाली ये नया गिफ्ट, जानिए सबसे पहले

मोदी सरकार करोड़ों किसानों को न्यू ईयर से पहले ही नए साल का गिफ्ट देने जा रही है। पीएम किसान सम्मान निधि की अगली या 10वीं किस्त बहुत जल्द लाभार्थियों के खातों में गिरेगी।

क्योंकि अधिकतर राज्य सरकारों ने Rft Sign कर दिया है और बहुत जल्द FTO जेनरेट हो जाएगा। पिछले साल पीएम नरेंद्र मोदी ने 25 दिसंबर को 9 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में 2000-2000 रुपये की रकम ट्रांसफर किया था। इस बार यह काम जल्दी हो सकता है। अब आप फौरन अपना स्टेटस चेक करें या पीएम किसान की नई लिस्ट देख लें। कहीं आप का नाम पात्रता सूची में है या नहीं।

इसके लिए सबसे पहले आप पीएम किसान पोर्टल पर जांए। यहां दाएं Beneficiary List पर क्लिक या टैप करें इसके बाद अपना राज्य, जिला, सब डिस्ट्रिक्ट, ब्लॉक और गांव चुनें और Get Report पर क्लिक करें आपके पूरे गांव की लिस्ट आपके सामने इस तरह होगी।

बता दें पीएम किसान सम्मान निधि योजना किसान परिवारों के लिए है। परिवार का आशय पति-पत्नी और दो नाबालिग बच्चों से है। स्कीम के नियमों के मुताबिक पीएम किसान का पैसा किसान परिवार को मिलता है यानी परिवार के किसी एक सदस्य के खाते में 6000 रुपये सालाना 2000-2000 की तीन किस्तों में डायरेक्ट बैंक खाते में आते हैं। अब तक मोदी सरकार 9 किस्त किसानों के खातों में ट्रांसफर कर चुकी है।