गोरखपुर पहुंचे पीएम मोदी , 100 अरब की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर पहुंच चुके हैं। थोड़ी देर में वे खाद कारखाने और एम्स समेत 100 अरब की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। पीएम फर्टिलाइजर परिसर में लोकार्पण के बाद जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए स्कूल एसोसिएशन ने बुधवार को ऑफलाइन कक्षाओं को बंद करने का निर्णय लिया है। अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम के इस दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

पीएम पिछले दो महीने में चौथी बार पूर्वांचल रहे हैं। इस बीच पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए आज के दिन उत्तर प्रदेश खासकर पूर्वांलच के विकास के लिहाज से बेहद खास बताया है। उन्होंने लिखा है कि 30 साल बाद गोरखपुर खाद कारखाने का दोबारा शुरू होना उन्हें खुशी दे रहा है।

यह यूरिया के मामले में देश को आत्मनिर्भरता की ओर ले जाएगा तो वहीं आज राष्ट्र को समर्पित किया जा रहा गोरखपुर एम्स स्वास्थ्य सुविधाओं के बुनियादी ढांचे को मजबूत करेगा।

इसके साथ ही आईसीएमआर के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर के आज होने जा रहे उद्घाटन पर खुशी जताते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा है कि इंसेफेलाइटिस से लोगों को निजात दिलाने में इसकी अह्म भूमिका होगी। उन्होंने पिछले चार साल इस दिशा में किए जा रहे यूपी सरकार के प्रयासों की सराहना की है।