ग्लोइंग स्किन के लिए इस्तेमाल करें चावल का पानी, जानिए कैसे…

स्किन केयर में आप कई तरह की घरेलू चीजों को शामिल करते रहते हैं। इन चीजों में से एक है चावल का पानी। बेदाग खूबसूरत स्किन के लिए आप चावल के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कोरियन और जापान में महिलाएं अपनेब्यूटी रूटीन में चावलको शामिल करती है। यहां जानिए चावल के पानी के फायदे और इस्तेमाल करने का तरीका।

चावल का पानी बनाने के लिए कच्चे चावल को अच्छे से धोकर छान लें। छने हुए चावल को पानी के साथ एक कटोरे में मिलाएं और तब तक चलाएं जब तक कि पानी झाग न दिख जाए। आप चावल उबाल सकते हैं। फिर, चावल को छान लें और पानी को एक ढक्कन से ढके । अब पानी को नॉर्मल टेंपरेचर में 12 से 24 घंटे तक खड़े रहने दें, ताकि सभी पोषक तत्व पानी में निकल जाएं।

चावल का टोनर बनाने के लिए एलोवेरा जेल को चावल के पानी में तब तक मिलाएं जब तक आपको एक अच्छा कंसिस्टेंसी न मिल जाए। इसके बाद, मिश्रण में 1 बड़ा चम्मच गुलाब जल मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं ताकि पोर्स के साइज को कम किया जाएं।

चावल का पानी लें और इसकी मदद से कुछ मिनटों के लिए अपने चेहरे पर मसाज करें। इसे ऊपर की ओर और सर्कुलर मोशन में 10-15 मिनट तक मसाज करें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

इसे बनाने के लिए एक खाली सीरम की बोतल में, चावल का पानी और फ्रेशलएलोवेरा जेल मिलाएं। फिर, विटामिन ई कैप्सूल खोलें और इसमें मिक्स करें। बोतल को अच्छे से शेक करें ताकि तीनों चीजें अच्छी तरह मक्स हो जाएं ।