केएल राहुल का बड़ा खुलासा , बताया इस वजह से छोड़ी पंजाब किंग्स…

पंजाब किंग्स के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने टीम का साथ छोड़ने का कारण बताया है। आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्स की टीम राहुल को रिटेन करना चाहती थी मगर इस खिलाड़ी ने नीलामी में जाने का फैसला किया।

आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपरजाइंटस ने केएल राहुल को 17 करोड़ रुपए की मोटी रकम खर्च कर रिटेन खिलाड़ियों में शामिल किया और टीम का कप्तान नियुक्त किया। राहुल ने बताया कि वह देखना चाहते थे कि और क्या कर सकते हैं इस वजह से उन्होंने पंजाब किंग्स का साथ छोड़ा।

रेडबुल क्रिकेट से बात करते हुए राहुल ने कहा “मैं उनके साथ चार साल से था और मैंने उनके साथ बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं बस यह देखना चाहता था कि मेरे लिए क्या है और क्या मेरे लिए कोई नई यात्रा है? जाहिर तौर पर यह एक कठिन कॉल थी। मैं लंबे समय से पंजाब से जुड़ा हुआ था। मैं देखना चाहता था कि क्या मैं कुछ और कर सकता हूं।”

नीलामी के दौरान पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले ने बताया था कि वह राहुल को रिटेन करना चाहते थे मगर राहुल ने खुद को नीलामी में शामिल करने का फैसला लिया और टीम ने उनके फैसले का सम्मान किया।

कुंबले ने कहा था “जाहिर है कि हम उन्हें(केएल राहुल) को रिटेन करना चाहते थे। इसी वजह से हमने 2 साल पहले उन्हें कप्तान चुना। लेकिन उन्होंने नीलामी में जाने का फैसला किया। हम इसका सम्मान करते हैं। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। ये खिलाड़ी का विशेषाधिकार है।”

पंजाब किंग्स से जुड़ने के बाद राहुल ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। पिछले 4 सीजन में उन्होंने 659, 593, 670 और 626 रन बनाए। उन्होंने आईपीएल 2020 में ऑरेंज कैप भी जीती।