किसान नेता राकेश टिकैट का बड़ा ऐलान , कहा – मार्च के महीने में करेंगे ये…

पिछले साल नवंबर के महीने से दिल्ली की टिकरी सिंधु और गाजीपुर बॉर्डर पर हजारों किसान केंद्र के 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

किसान कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं जिन्हें पिछले साल सितंबर में लागू किया गया था इसके साथ वे फसलों पर एमएसपी की गारंटी वाला एक कानून बनाने की मांग कर रहे हैं.

राकेश टिकैत गाजीपुर में प्रदर्शनकारी किसानों का नेतृत्व कर रहे हैं. आपको बता दें कि किसानों और सरकार के बीच अब तक 11 दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन इस मसले का अब तक कोई समाधान नहीं निकल पाया है

भारतीय किसान यूनियन के धर्मेंद्र मलिक के अनुसार उत्तराखंड, राजस्थान, मध्यप्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना के साथ ही उत्तर प्रदेश में मार्च के महीने में बैठकें की जाएंगी.

धर्मेंद्र मलिक ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा है कि 6 मार्च को तेलंगाना में एक बैठक तय किया गया है लेकिन इसके लिए अभी तक हमें प्रशासन की ओर से अनुमति नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि अगर हमें इजाजत मिलती है तो फिर तय तारीख पर यह बैठक होगी.

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत मार्च महीने में केंद्र की तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए समर्थन जुटाने के मकसद से पांच राज्यों का दौरा करेंगे. कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन का मुख्य चेहरा बने राकेश टिकैत अपने इस दौरे की शुरुआत 1 मार्च से ही करेंगे.