किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार को दी ये बड़ी चतावनी, मांगों न पूरी होने पर करेंगे ऐसा

कांग्रेस के नेताओं की शैली में कहा, ‘संसद या विधानसभा में पूर्ण बहुमत मिलने पर कोई भी दल तानाशाह बन जाता है. केंद्र सरकार किसानों की जमीन बेचने की योजना बना रही है.

जबकि जनता बेरोजगारी भुखमरी का सामना कर रही है.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि किसान आंदोलन पांच से छह महीने तक जारी रहेगा. यह लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश में कोई विपक्ष नहीं है.

अगर विपक्ष जिंदा होता तो सड़क पर किसानों की हलचल आदर्श रूप से संसद में लड़ी जाती.’ उन्होंने कहा कि हालांकि किसान इन तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन जारी रखने को प्रतिबद्ध हैं.

कृषि बिल (Farm Laws) का विरोध करते-करते पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बीजेपी की मुखालफत पर उतर आए किसान नेता राकेश टिकैत अब अराजकता तक का अल्टीमेटम देने पर उतारू हो गए हैं.

अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने अब चेतावनी दी कि अगर केंद्र सरकार किसानों की मांगों को नहीं मानती है, तो 16 राज्यों को बिजली काट दी जाएगी.

टिकैत की यह चेतावनी शनिवार को राजस्थान के दौसा में एक महापंचायत (Mahapanchayat)के लिए जाते समय भरतपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान आई.

टिकैत ने कहा, ‘केंद्र में कोई सरकार नहीं है व्यापारी देश पर शासन कर रहे हैं. उन्होंने सभी सरकारी संस्थानों को बेच दिया है देश के लोगों को सरकार में बैठे ऐसे लोगों को बाहर का रास्ता दिखाने की जरूरत है.’