मुलायम के वैक्सीन लेने पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कंसा तंज , माफी मांगे ये…

देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर अब कम होने लगा है। दैनिक मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,00,636 नए मामले सामने आए हैं।

वहीं 2427 लोगों की मौत भी हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर दी गई जानकारी के मुताबिक 24 घंटों में 1,74,399 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। इसी के साथ देश में अब तक कुल 2,89,09,975 मामले हैं। वहीं इस वायरस के कारण 3,49,186 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है। जबकि 2,71,59,180 ठीक हो चुके हैं। लेकिन अब भी 14,01,609 सक्रिय मामले हैं और 23,27,86,482 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगा है।

इसी साल 2 जनवरी में सपा प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था, ‘फिलहाल मैं टीका नहीं लगवा रहा हूं। मैं बीजेपी की वैक्‍सीन पर कैसे भरोसा कर सकता हूं, जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को फ्री में टीका लगेगा। हम बीजेपी की वैक्‍सीन नहीं लगवा सकते।’ अखिलेश के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर काफी बवाल हुआ था।

बता दें कि 81 साल के मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। दिलचस्प बात यह है कि उनके बेटे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार कोरोना वैक्सीन का विरोध कर रहे हैं। अखिलेश ने कहा था कि वह बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा, ‘सपा संरक्षक व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव स्वदेशी वैक्सीन लगवाने के लिए आपका धन्यवाद।

आपके द्वारा वैक्सीन लगवाना इस बात का प्रमाण है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाई गई थी। इसके लिएअखिलेश को माफी मांगनी चाहिए।’

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है। मुलायम के वैक्सीन लगवाने पर यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तंज कसा है।