केजरीवाल ने किया बड़ा एलान, कहा अब दिल्ली में नहीं होगा ये…

एक स्थान पर बड़ी संख्या में लोगों को एकत्रित होने से रोकने के लिए केजरीवाल सरकार ने ये फैसला लिया है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि राजधानी में किसी तरह के सम्मेलन या सेमिनार के आयोजन पर रोक लगा दी गई है.

 

जो अगले आदेश तक जारी रहेगा। इसके बारे में सभी जिलाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सभी डीएम, एसडीएम अपने क्षेत्रों में कोरोना सम्बन्धी आदेशों के पालन पर निगरानी रखेंगे। हम सबको मिलकर इस खतरनाक वायरस को फैलने से रोकना है।

इसके पहले, गुरुवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सभी स्‍कूल-कॉलेज और सिनेमाघरों को 31 मार्च तक के लिए बंद करने का आदेश दे दिया था।

बता दें कि दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के 6 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है।

भारत सरकार के आंकड़ों के मुताबिक अभी तक देश में कोरोना वायरस के 75 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, कोरोना वायरस के कारण देश में पहली मौत कर्नाटक में हुई है।

सरकारी अधिकारियों ने बताया कि 76 साल का बुजुर्ग 29 फरवरी को सऊदी अरब से लौटा था और हैदराबाद एयरपोर्ट पर उसकी स्क्रीनिंग की गई थी लेकिन उस दौरान बुजुर्ग में कोरोना वायरस के लक्षण की पहचान नहीं हो पाई थी, वह संदिग्ध मरीजों में शामिल था।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्‍ली सरकार ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। वहीं, शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है।

दिल्ली सरकार ने कहा है कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का कोई भी मैच दिल्ली में नहीं खेला जाएगा। इसके अलावा सरकार ने किसी तरह के बड़े इवेंट को रद्द कर दिया है।