केजरीवाल ने किया ये बड़ा ऐलान , कहा – राम मंदिर बनने के बाद मुफ्त करवाएंगे…

राम मंदिर तीर्थयात्रा की घोषणा के एक पहले दिल्ली सरकार का बजट पेश हुए था. इस बजट को देशभक्ति बजट का नाम भी दिया गया था. 69,000 करोड़ रुपये का बजट पेश किया जिसमें राजधानी में 500 स्थानों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने, स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन पर कार्यक्रमों का आयोजन करने की घोषणा की गयी. इसके अलावा ‘देशभक्ति पाठ्यक्रम’ की शुरुआत करने की भी योजना बनायी गयी है.

 

केजरीवाल ने कहा कि लोगों की सेवा करने के लिए दिल्ली सरकार ‘राम राज्य’ की संकल्पना से प्रेरित 10 सिद्धांतों का पालन कर रही है. केजरीवाल ने कहा कि हम जिन 10 सिद्धांतों का पालन कर रहे हैं.

उनमें खाद्य पदार्थ मुहैया कराना, चिकित्सा देखभाल, बिजली, पानी उपलब्ध कराना, रोजगार, आवास, महिला सुरक्षा और बुजुर्गों को सम्मान देना शामिल हैं. आपको बता दें कि, केजरीवाल की सरकार पहले ही बुज़ुर्गो को तीर्थयात्रा पर भेजती आई है. इनका पूरा खर्चा दिल्ली की सरकार उठाती है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार राम मंदिर के निर्माण होजाने के बाद दिल्ली के दिल्ली की बुज़ुर्ग जनता को मुफ्त में तीर्थ के लिए अयोध्या भेजेगी. सरकार बुज़ुर्गो के आने जाने से लेकर रहने और खाने की व्यवस्था भी करेगी.