होठों पर लिपस्टिक लगाते समय ध्यान रखे ये बात , वरना हो जाएगे परेशान

खूबसूरत होठों (Lips) के लिए लिपस्टिक (Lipstick) एक सबसे कॉमन कॉस्‍मेटिक है जिसे हर लड़की के पर्स में आप ढूंढ सकते हैं. यह आपकी खूबसूरती को बढाने और चेहरे पर ब्राइटनेस लाने का एक बहुत ही आसान सा तरीका है.

सबसे कॉमन मेकअप (Makeup) प्रोडक्‍ट्स में से एक लिपस्टिक कई त‍रह के वेरायटी के होते हैं जो ना केवल कई शेड्स में बाजार में मिलते हैं, बल्कि इनका टेक्‍सचर भी कई तरीके का होता है. तो चलिए आज हम आपको इस बताते हैं कि अलग-अलग तरह की लिपस्टिक को आप किन अवसर पर लगाएं तो ये आपकी ब्‍यूटी को और अधिक बढाने का काम करेगी.

मैट लिपस्टिक की खासियत ये है कि यह होंठों पर लंबे समय तक टिकी रह सकती है इसलिए अगर आप कहीं बाहर जा रही हैं या आपका दिनभर बाहर रहने का प्‍लान है तो आप मैट लिपस्टिक अप्लाई कर सकती हैं.

यह शाइनी नहीं होते और कलर्स को डिफलेक्ट करते हैं. लेकिन अगर आपके फटे या पतले होंठ हैं तो मैट लिपस्टिक लुक आप पर उतनी नहीं जंचेगी. जब भी इन्‍हें अप्‍लाई करें तो कम से कम 15 मिनट पहले हाठों को हाइड्रेट करें इसके बाद ही मैट लिपस्टिक अप्‍लाई करें.

क्रीमी लिपस्टिक होंठों को नॉरिश रखता है और मैट लिपस्टिक की तुलना में अधिक मॉश्‍चराइज करता है. यह मैट और ग्लॉसी लिपस्टिक के बीच की श्रेणी का है और ये होंठों पर काफी देर तक टिकती भी है. क्रीमी लिपस्टिक का इस्तेमाल ठंड के मौसम में करना अच्छा माना जाता है. इन लिपस्टिक को गर्मी के मौसम में फ्रिज में रखना बेहतर होता है.