साड़ी को पहनते समय न करे ये गलती , वरना हो जाएगा ऐसा…

साड़ी को आजकल महिलाएं और लड़कियां त्योहार, शादियों में या फिर ऑफिस में पहनना काफी पसंद कर रही हैं. साड़ी से आपके लुक में एक अलग ही स्टाइल आ जाता है. साड़ी में ग्रेस और एलिगेंस लुक से आप हर किसी की निगाहों में पहुंचते हैं. हालांकि अच्छे तरीके से साड़ी पहनना भी आसान काम नहीं है.

साड़ी को पहनते वक्त आपको कई खास बातों का भी ध्यान रखना पड़ता है. अधिकतर महिलाएं साड़ी पहनने से इसलिए कतराती हैं क्योंकि उन्हें डर लगता है कि कहीं साड़ी खुल ना जाए. ऐसे में हम आपको वो साड़ी पहनते वक्त ही वो अहम बातें बताएंगे जो अक्सर नजर अंदाज कर जाती हैं.

साड़ी तभी आपकी अच्छी लगती है जब उसका लुक अच्छा हो. ऐसे में आप साड़ी कितने भी कैज़ुअल मौके के लिए क्यों ना पहन रही हों लेकिन उसको हमेशा प्रेस करवा कर ही पहनें. प्रेस की हुई साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, इससे साड़ी की प्लीट्स भी आसानी से पड़ जाती हैं.

आमतौर पर ऐसा होता है कि महिलाएं पेटीकोट पर ध्यान नहीं देती हैं और वह किसी भी साइज का पेटीकोट साड़ी पर पहन लेती हैं. लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए. सरल शब्दों में बताएं तो पेटीकोट साड़ी की नीव है अगर नीव ही खराब तो सब खराब, ऐसे में आपको हमेशा ध्यान रखना होगा कि पेटीकोट आपके साइज का ही हो.

अगर आप साड़ी में परफेक्ट दिखना चाहती हैं तो इस पॉइंट को कभी भी इग्नोर ना करें. साड़ी के साथ अगर आप हील्स पहनती हैं तो हमेशा ही इसको बांधने से पहले फुटवेयर को पहने लेना चाहिए. ताकि साड़ी बाद में ऊंची ना लगे. साड़ी हमेशा ऐसी बांधी जानी चाहिए जिससे आपकी हील्स का सिर्फ एक इंच ही दिखती रहे.

साड़ी बांधने की भी एक सही जगह होती है. साड़ी में स्टाइलिश और प्यार लुक तभी दिखता है जब ये ना तो नीचे से बहुत ज़्यादा ऊपर हो और ना ही कमर पर इतनी नीचे कि ये अजीब लगने लगे. आपको मिड में साड़ी को बांधना चाहिए.जहां तक हो आप साड़ी को नाभी के ऊपर ही बांधें.

जब आप साड़ी पहनती हैं तो प्लीट्स एक बड़ी समस्या बन जाती है. कई बार जल्दी में साड़ी पहनने पर सही प्लेट्स नहीं पड़ पाती हैं और पूरा लुक खराब हो जाता है. ऐसे में अगर आप स्लिम हैं तो आप पतली प्लीट्स बनाएं और अगर कर्वी हैं तो थोड़ी चौड़ी प्लीट्स बनाएं जिससे आपके पेट वाले एरिया पर बहुत सारा फैब्रिक इकट्ठा ना हो जाए.

साड़ी पहनते वक्त कई बार डर होता है कि कहीं खुल ना जाए ऐसे में आप को सेफ्टी पिन का यूज करना चाहिए. अगर आप प्लेट्स में इसको लगाते हैं तो साड़ी कभी नहीं खुलेगी.