कोरोना के चलते कर्नाटक सरकार ने दिया नाइट कर्फ्यू का आदेश, दिल्ली में भी सख्ती की तैयारी

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को लेकर पूरे देश में सख्ती बरती जा रही है। सभी राज्य इससे निपटने के लिए दिशानिर्देश जारी कर रहे हैं। साथ ही इनका कड़ाई से पालन करने के लिए भी कहा जा रहा है। इसी कड़ी में कर्नाटक सरकार ने नाइट कर्फ्यू का आदेश दिया है।

इसके अलावा दिल्ली में भी कोरोना गाइडलाइन को लेकर सख्ती की तैयारी की जा रही है। यहां 5 जनवरी को बीआर आंबेडकर पर होने वाला एक बड़ा कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने रविवार को नाइट कफ्र्यू लगाने का ऐलान किया। इसके मुताबिक 28 दिसंबर से रात 10 से सुबह पांच तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। यह आदेश अगले दस दिन के लिए जारी किया गया है।

इसके साथ ही कर्नाटक सरकार ने नए साल की पार्टी और भीड़भाड़ को लेकर भी निर्देश जारी किए हैं। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने कहाकि 28 दिसंबर से अगले दस दिन तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी।

इससे पहले स्वाथ्य मंत्री ने राज्य के मंत्रियों और अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की थी, जिसकी अध्यक्षता कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने की।

इस बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए के सुधाकर ने कहाकि नए साल पर राज्य में डीजे के साथ पार्टी और लोगों के भीड़भाड़ पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। किसी भी तरह के फंक्शन और पार्टी की इजाजत नहीं रहेगी। कर्नाटक के स्वाथ्य मंत्री ने कहाकि ईटरीज, होटल, पब और रेस्टोरेंट केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे।