अभी – अभी चीन में हुआ ये, 12 लोगों की मौत, कई लापता

राष्ट्रीय आपात प्रबंधन मंत्रालय ने रविवार को कहा कि जून की शुरुआत से बाढ़ का प्रकोप जारी है, जिसमें 78 लोग मारे गए या लापता हैं। 1,00,000 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हुए हैं और कुल मिला कर 25 अरब युआन से अधिक का आर्थिक नुकसान हुआ है।

 

मूसलाधार बारिश से यीहाई और गाओयांग में स्थानीय सड़कों के टूट जाने और घरों एवं फसलों को हुए नुकसान से 9,880 लोग प्रभावित हुए हैं। यहां से कुल 7,705 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

सोमवार की खबर में बताया गया कि बाढ़ से राजमार्ग के क्षतिग्रस्त होने के बाद गाओयांग उपजिले में दो वाहन नदी में बह गए जिससे दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लापता हो गए।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड मामले दर्ज किए हैं। पिछले 24 घंटे में 189,000 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। रविवार के इस आकंड़े ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के एक सप्ताह पहले जारी किए गए 183,000 मामलों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

दक्षिण-पश्चिमी चीन के सिचुआन प्रांत में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग लापता हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने मियानिंग काउंटी सरकार के हवाले से बताया कि शुक्रवार और शनिवार को भारी बारिश के साथ आए तूफान से सिचुआन के यीहाई नगर-क्षेत्र में बाढ़ आ गई जिससे कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और सात लोग लापता हो गए।