भारतीय नौसेना में निकली नौकरी, जल्द करे आवेदन

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों को वरिष्ठ माध्यमिक (10 + 2) या किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित विषयों में कम से कम 70% अंकों के साथ और अंग्रेजी विषय में न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।

इसके साथ ही, उम्मीदवारों को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित जेईई (मेन) 2020 परीक्षा में शामिल होना चाहिए था। इसके अलावा, उम्मीदवारों का जन्म 2 जुलाई 2001 से पहले और 1 जनवरी 2004 के बाद नहीं होना चाहिए।

भारतीय नौसेना में तकनीकी शाखा में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे 12 वीं पास उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय नौसेना ने जनवरी 2021 से शुरू होने वाली 10 + 2 (बीटेक) कैडेट एंट्री स्कीम (स्थायी आयोग) की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए हैं।

इंडियन नेवी कैडेट एंट्री स्कीम 2020 के तहत, कार्यकारी, इंजीनियरिंग में कुल 34 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। और विद्युत शाखा के साथ-साथ शिक्षा शाखा।

इन रिक्तियों के लिए, जेईई मुख्य 2020 परीक्षा में उम्मीदवारों को आवेदन किया जा सकता है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को भारतीय नौसेना के भर्ती पोर्टल,  पर जाना होगा।