मेट्रो में निकली नौकरी, जल्द करे आवेदन

पदों का नाम और संख्या असिस्टेंट मैनेजर (ऑपरेशन)- 6 पद स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर- 186 पद मेनटेनर-100 पद  आवेदन शुरू होने की तारीख- 11 मार्च 2021

उम्मी दवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 28 साल होना अनिवार्य है उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा (Written Test) के जरिए किया जाएगा.

जिसके बाद डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम से भी अभ्यर्थी को गुजरना होगा. स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को साइको एप्टीट्यूड टेस्ट भी देना होगा.

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर ऑनलाइन अप्लाई (Online Apply) कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 11 मार्च 2021 से शुरू की जाएगी.

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल खाली पड़े 292 पदों को भरा जाएगा. ध्यान रहे कि आवेदन सिर्फ ऑनलाइन प्रक्रिया (Online Process) के जरिए ही स्वीकार किए जाएंगे.

देश के कई शहरों में मेट्रो सेवा (Metro Service) के शुरू हो जाने से रोजगार के मौके बढ़ गए हैं. सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) करने के इच्छुक लोगों के लिए उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने भर्तियों (UP Metro Recruitment 2021) की घोषणा की है.

UPMRCL ने मेंटेनर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. सरकारी नौकरी (Government Job) पाने का यह अच्छा मौका है.