रेलवे में निकली नौकरी , जल्द करे आवेदन

ईस्ट कोस्ट रेलवे ने ग्रुप सी के पदों पर बिना परीक्षा सीधे इंटरव्यू से भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। रेलवे की इस भर्ती में आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी 31 जनवरी 2022 को सुबह 11 बजे होने वाले वॉकइन इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं।

ईस्ट कोस्ट रेलवे की इस भर्ती के जरिए संस्थान में कुल 8 पदों को भरा जाना है। इंटरव्यू के स्थान व पता के बारे में अभ्यर्थी नीचे दिए जा रहे विस्तृत भर्ती नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

कोरोना महामारी को देखते हुए यह फैसला किया गया है कि साक्षात्कार में आने वाले अभ्यर्थियों की संख्या के हिसाब से इंटरव्यू एक से अधिक दिनों तक लिया जा सकता है। हालांकि यह अभ्यर्थियों की संख्या पर निर्भर करेगा। आगे देखिए योग्य व चयन प्रक्रिया की कुछ अहम बातें-

रिक्तियों का ब्योरा-

नर्सिंग सुप्रिंटेन्डेंट : 7 पद
फार्मासिस्ट: 1 पद

योग्यता-
जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी में तीन साल का कोर्स हो साथ ही, किसी नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी हो। वहीं फार्मासिस्ट के लिए साइंस स्ट्रीम से 10+2 और फार्मेसी में दो वर्षीय डिप्लोमा भी होना चाहिए। इसके अलावा किसी भी मान्यता प्राप्त फार्मेसी काउंसिल से रजिस्ट्रेशन भी होना चाहिए।

आयु सीमा – नर्सिंग सुप्रिंटेन्डेंट के लिए 20 से 40 वर्ष। फार्मासिस्ट के लिए 20 से 35 वर्ष।

चयन प्रक्रिया: साक्षात्कार में चयनित अभ्यर्थियों को कंट्रैक्ट बेस पर एक निर्धारित अवधिक के लिए लिया जाएगा। अभ्यर्थियों का कंट्रैक्ट पीरियड कोरोना महामारी पर निर्भर करेगा।