विधानसभा में निकली नौकरी, जल्द करे आवेदन

रिपोर्टर (अंग्रेजी) के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से अंग्रेजी शॉर्टहैंड के साथ ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। वहीं अंग्रेजी शार्टहैंड की स्पीड @ 160 wpm और ट्रांसक्रिप्शन @ 40 wpm होनी चाहिए। इसके अलावा हिंदी, कंप्यूटर और संस्कृत की नॉलेज होनी चाहिए।

 

रिपोर्टर हिंदी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को हिंदी में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा शार्टहैंड 140 wpm और ट्रांसक्रिप्शन @ 40 wpm होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को हिंदी, संस्कृत सहित कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए।

हरियाणा विधानसभा की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल वैकेंसी में हिंदी और इंग्लिश रिपोर्टर के 3, जूनियर इंजीनियर के 01, जूनियर अैर स्केल स्टेनोग्राफर के 01 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं रिकॉर्ड रिस्टोरर के 01 और चौकीदार के पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

हरियाणा विधानसभा (Haryana Vidhan Sabha), चंडीगढ़ ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत रिपोर्टर, अंग्रेजी (Reporter, English), रिपोर्टर, हिंदी,(Reporter, Hindi), जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर (Junior Scale Stenographer), रिकॉर्ड रिस्टोरर (Record Restorer) सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

इसके तहत कुल 11 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 5 मई तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे विधानसभा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।