डीआरडीओ में अप्रेंटिस के पदों पर निकली नौकरी , जल्द करे आवेदन

डीआरडीओ के रिसर्च सेंटर इमारत ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य अभ्यर्थी आरसीआई की ऑफिशियल वेबसाइट  के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 25 जनवरी से शुरू होगा और 7 फरवरी 2022 तक चलेगा। डीआरडीओ के इस भर्ती अभियान में कुल 150 पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया  जाएगा।

जो अभ्यर्थी पहले से अप्रेंटिस ट्रेनिंग कार्यक्रम में हैं या पूरी कर चुके हैं वे आवेदन के लिए योग्य नहीं माने जाएंगे। अभ्यर्थियों को सुझाव है कि नीचे दिया जा रहा भर्ती नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अपना रजिस्ट्रेशन कराएं। आगे देखिए आवेदन योग्यता व चयन प्रक्रिया-

रिक्तियों का  ब्योरा-
ग्रेजुएट अप्रेंटिस : 40 पद
टेक्नीशियन (Diploma) अप्रेंटिस : 60 पद
ट्रेड अप्रेंटिस : 50 पद

आवेदन योग्यता-
ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए बीटे या बीई या बीएससी या बीकॉम या मैकेनिकल या केमिकल में ग्रेजुएशन डिग्री होना  जरूरी है। वहीं अप्रेंटिस टेक्नीशियन के लिए संबंधित विषय में डिप्लोमा कोर्स जरूरी है। जबकि ट्रेड अप्रेंटिस के लिए आईटीआई पास होना जरूरी है।

आयु सीमा – एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम नहीं होना चाहिए।  चयन प्रक्रिया : अप्रेंटिस पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन मेरिट या टेस्ट या साक्षात्कार के आधार पर किया जा सकता है।