10वीं पास के लिए निकली नौकरी , जल्द करे आवेदन

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की तरफ से 9000 से अधिक कांस्टेबल के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इस वैकेंसी के तहत कांस्टेबल के टेक्निकल और ट्रेड्समैन के पदों को भरा जाएगा.

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे 27 मार्च 2023 से सीआरपीएफ में कांस्टेबल के पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे. वहीं, इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 अप्रैल 2023 तय की गई है. ऐसे में अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी जरूर पढ़ लें.

ऐसे करें आवेदन
सीआरपीएफ की तरफ से इस भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. जारी किए गए नोटिस के मुताबिक, इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन ही अप्लाई करना होगा. अभयर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इस ऑफिशियल वेबसाइट  पर विजिट करना होगा.

 देखें महत्वपूर्ण तारीखें

वैकेंसी डिटेल 
पुरुष अभ्यर्थियों के लिए – 9,105 पद
महिला अभ्यर्थियों के लिए – 107 पद

जानें कब होगी परीक्षा
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में कांस्टेबल (टेक्निकल और ट्रेड्समैन) के पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 1 जुलाई से 13 जुलाई 2023 तक किया जाएगा. हालांकि, ये अभी अस्थायी तारीखें हैं, आगे इनमें बदलाव किया जा सकता है. बता दें कि परीक्षा केंद्र में बिना एडमिट कार्ड प्रवेश नहीं दिया जाएगा.