हाईकोर्ट में निकली नौकरी, जल्द करे आवेदन, मिलेगी इतनी तनख्वाह

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास एलएलबी की डिग्री होना अनिवार्य है. एलएलबी के आखिरी वर्ष में पढ़ने वाले छात्र भी आवेदन कर सकते हैं.

 

उम्र की बात करें तो इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 30 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार उम्र में छूट दी जाएगी.

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. यहां जाकर वे अपना आवेदन फॉर्म पूरा कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन शुल्क 922 रुपये निर्धारित किया गया है. अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं. अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें.

इन पदों के लिए मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की तरफ से नोटिफिकेशन 17 फरवरी 2021 को जारी किया गया था. आवेदन 26 फरवरी 2021 से शुरू हो चुके हैं और आवेदन की आखिरी तारीख 18 मार्च 2021 है.

अभ्यर्थी अंतिम तारीख को रात 11:55 मिनट तक अपना आवेदन पूरा कर सकते हैं. नोटफिकेशन के मुताबिक जल्द ही ऑनलाइन टेस्ट की तारीख घोषित की जाएगी.

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने क्लर्क कम रिसर्च असिस्टेंट के 32 पदों पर भर्तियां प्रकाशित की हैं. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह नौकरी पाने का अच्छा मौका है.

जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर एलएलबी की डिग्री हासिल कर चुके युवा आवेदन कर सकते हैं. साथ ही एलएलबी के अंतिम वर्ष में पढ़ाई करने वाले युवा भी आवेदन कर इस भर्ती का हिस्सा बन सकते हैं. इन पदों के लिए भर्ती लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगी.