Jeep Wrangler से लेकर Citroen C5 इस दिन होगी लांच , जानिए क्या होगी कीमत

फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी पीएसए ग्रुप अपनी पहली कार CITROEN C5 AIRCROSS को इस महीने लॉन्च करेगी। हालांकि इस कार की मीडिया ड्राइव हो चुकी हैं, जिसकी महज कीमत की आधिकारिक घोषणा बाकी है।

 

वहीं इस कार को कंपनी ने डीलरशिप पर पहुंचना शुरू कर दिया है। शुरुआत में C5 को Citroen La Maison डीलरशिप के माध्यम से 10 चुनिंदा शहरों में बेचा जाएगा। जिसकी कीमत 30 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। बतौर इंजन नई सिट्रोएन एसयूवी में 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा।

स्कोडा अपनी मिड-साइज़ एसयूवी कुशाक को 18 मार्च 2021 को पेश करेगी। वहीं इस कार की कीमत की घोषणा इसके आधिकारिक अनावरण के कुछ सप्ताह बाद होने की संभावना है।

कुशाक को भारत में तैयार MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा, जो आगामी फॉक्सवैगन ताइगुन के लिए भी इस्तेमाल किया गया है। कुशाक में 1.0लीटर, 3-सिलेंडर TSI पेट्रोल और 1.5लीटर, 4-सिलेंडर TSI पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है।

जीप इंडिया इस बात की पुष्टि पहले ही कर चुकी है, कि वह 15 मार्च 2021 को नई रैंगलर को लॉन्च करेगी। नए मॉडल को पुणे के पास कंपनी के रंजनगांव प्लांट में CKD (कंप्लीटली नॉकड डाउन) यूनिट के माध्यम से तैयार किया जाएगा।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि मौजूदा मॉडल (जिसकी कीमत 68.94 लाख रुपये है,) की तुलना में नया मॉडल सस्ता होगा। इस ऑफ-रोड एसयूवी में 268bhp की पावर के साथ 2.0लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा।

देश में कोरोना के बाद एक बार फिर से वाहन उद्योग में लांचिंग का सिलसिला जारी है। साल 2021 में हम कई गाड़ियों की लॉन्च को देख चुके हैं, जिनमें कई बजट कारों को पेश किया गया। हालांकि लगता है मार्च 2021 प्रीमियम एसयूवी की लॉन्च का गवाह बनने जा रहा है।

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि मार्च में तीन नई प्रीमियम एसयूवी को ब्रिकी के लिए लॉन्च किया जाएगा। जो प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में लोगों को खूब पसंद आएंगी।