भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प, दोनों तरफ के जवान हुए घायल

सूत्रों के मुताबिक इस झगड़े को स्थानीय स्तर के सुलझा लिया गया. बाद में दोनों तरफ के सैनिक अपनी-अपनी पोस्ट पर वापस लौट गए.

 

बता दें कि सीमा विवाद के चलते सैनिकों के बीच ऐसे छोटे-मोटे विवाद होते रहते हैं. इस तरह की घटना काफी लंबे समय के बाद हुई है.

थोड़ी देर बाद इस्टर्न कमॉड की तरफ से आधिकारिक जानकारी साझा की जाएगी.सिक्किम के पास बॉर्डर पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच टकराव की खबर है.

भारतीय सेना (Indian Army) के सूत्रों के मुताबिक उत्तर सिक्किम इलाके (India-China boundary) में भारत और चीन के सैनिकों के बीच ये झड़प हुई.

इस दौरान दोनों तरफ के सैनिक घायल हो गए. इन्हें हल्की चोटें आई हैं. ये घटना नाकूला सेक्टर के पास की है. ये इलाका 5 हजार मीटर से ज्यादा ऊंचाई पर है.

उत्‍तरी सिक्किम सीमा पर भारत और चीनी सैनिकों के बीच आमना-सामना होने की खबर मिल रही है और उनके बीच लड़ाई होने की बात कही जा रही है.

हालाँकि, इंडियन आर्मी ने अभी तक आधिकारिक रूप से इस संबंध में कुछ नहीं कहा है लेकिन सूत्रों के अनुसार दोनों पक्षों के बीच हाथापाई हुई है. हालांकि, स्‍थानीय स्‍तर पर मामले को सुलझा लिया गया.

बताया जा रहा है कि उत्‍तरी सिक्किम के नाकू ला सेक्‍टर में ये विवाद हुआ. यह इलाका सड़क मार्ग से नहीं जुड़ा है. इस इलाके में केवल हेलीकॉप्‍टर से ही जाया जा सकता है.

सूत्रों का कहना है कि नियमित रूप से होने वाली गश्त के दौरान दोनों पक्षों की सेनाओं के बीच झड़प हुई है. इस तरह की रिपोर्ट भी आ रही है कि इसके चलते दोनों पक्षों की ओर से कुछ लोग जख्मी भी हो गए हैं.