जसप्रीत बुमराह को लेकर शोएब अख्तर ने बताया ऐसा, कहा – 1 साल में बर्बाद हो जाएगा…

अख्तर ने बताया कि कैसे बुमराह के पास एक फ्रंटल एक्शन है जो लंबे समय में पीठ को भारी चोट पहुंचा सकता है और इस तेज गेंदबाज के करियर को प्रभावित कर सकता है।

 

उन्होंने कहा कि अगर बुमराह एक साल में भारत के लिए हर मैच खेलेंगे तो पूरी तरह टूट जाएंगे और अगर उन्हें हमेशा उच्चतम स्तर पर बने रहना है तो उन्हें खुद को अच्छी तरह से मैनेज करना होगा.

बुमराह ने चोट से वापसी तो बहुत दमदार की लेकिन उनके अजीबो गरीब एक्शन के वजह से आगे उनके फिटनेस पर असर पड़ सकता है. बता दें जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के लिए काफी अहम् हैं वह क्रिकेट के सभी प्रारूपो में फिट बैठते हैं. लेकिन अख्तर का मानना है कि इनका करियर लम्बा हो उसके लिए उनके कंधे से बोझ कम हो.

पाकिस्तान के रावल पिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर का मानना है कि अगर भारतीय टीम ने जसप्रीत बुमराह को अच्छी तरह से मैनेज नहीं किया तो वह एक साल के अंदर ही टूट जाएंगे.

बुमराह के एक्शन के बारे में बहुत कुछ कहा गया है और बहुत मुश्किल एक्शन है जो उनकी पीठ पर दबाव डालता है। हालांकि 2019के बाद से उनके पीठ में चोट के बाद उनके प्रदर्शन में कमी आई है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने जसप्रीत बुमराह को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है. शोएब अख्तर ने बुमराह की एक्शन को लेकर और उनको मैनेज करने के लेकर चिंतित हैं.

उनका मानना ​​है कि बुमराह एक साल के भीतर टूट जाएगा अगर वो भारतीय टीम द्वारा ठीक से प्रबंधित नहीं किया जाते हैं. उन्होंने बताया कि, बुमराह को अपने शरीर को बचाने के लिए अपने कार्यभार का प्रबंधन करने की आवश्यकता है.