तीन दिवसीय यात्रा पर सिंगापुर पहुंचे जयशंकर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अपनी तीन दिवसीय सिंगापुर की यात्रा शुरू की। सिंगापुर पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले युद्ध स्मारक पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस और भारतीय सेना के जवानों को श्रद्धांजलि दी। जयशंकर ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी।

सिंगापुर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा, “नेताजी सुभाष चंद्र बोस और भारतीय सेना के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मैंने सिंगापुर की यात्रा शुरू की। सिंगापुर में आईएनए स्मारक उनकी देशभक्ति और भावना को पहचानता है। यह आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा है।”

जयशंकर ने कहा, “हम वैक्सीन के बहुत बड़े उत्पादत थे। मैं उन पांच मंत्रियों के ग्रुप में शामिल था, जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन से निपटने का काम सौंपा था। इसका एक हिस्सा महामारी को अपनी तरफ आते देखना था और देश की सार्वजनिक स्वास्थ्य क्षमताओं के साथ उस वक्त की जरूरी बाकी प्रतिक्रियाओं को बढ़ाना था। जब एक बार हमने काम करना शुरू कर दिया तो वैश्वीकरण के अन्य पहलू भी दिखाई देने लगे, जिसने हमें बताया कि विदेश नीति क्यों जरूरी है।”

वाई भारत मैटर्स पर बात करते हुए जयशंकर ने कहा, “यह कहते हुए अच्छा लगता है कि हम आपकी जिंदगी में पहले की तुलना में ज्यादा महत्व रखते हैं, क्यों? क्योंकि हम बहुत बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहे हैं। आज यह देश एक साल में आठ एयरपोर्ट बनाता है। हर दिन 28 किमी राजमार्ग बनाता है। इसके साथ ही पिछले 10 वर्षों से इसने एक दिन में दो कॉलेज बनाए हैं।”