देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी ने फहराया तिरंगा , साथ मे कही ये बात

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, यह हम सबका सौभाग्य है कि देश की स्वाधीनता के अमृत महोत्सव वर्ष का हम सबको साक्षी बनने का अवसर मिल रहा है. 1947 में पराधीनता के खिलाफ एक लंबी लड़ाई के बाद देश स्वतंत्र हुआ था.

हमें प्रत्येक नागरिक के जीवन की रक्षा करनी है. आजादी के 75 वर्ष पूरे करने पर उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई लड़ने वालों ने आज से 75 वर्ष पूर्व अपने प्राणों का बलिदान दिया है. यूपी चार वर्ष के दौरान आज देश की दूसरी अर्थव्यवस्था के रूप में जाना जाता है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में बहुत विकास हुआ है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लखनऊ में विधान भवन के मुख्य द्वार पर ध्वजारोहण किया. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि झांसी में रानी लक्ष्मीबाई, बलिया में मंगल पांडे के नेतृत्व में स्वतंत्रता की लड़ाई आगे बढ़ी. 1942 में ही बलिया ने खुद को स्वाधीन घोषित कर दिया था.

लखनऊ के काकोरी में पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खान, राजेंद्र लाहिड़ी, ठाकुर रोशन सिंह ने क्रांति का बिगुल बजाया है. उन्होंने कहा मैं आज देश के सभी क्रांतिकारियों को नमन करता हूं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) पर लखनऊ में विधान भवन (Vidhan Bhavan) प्रांगण में तिरंगा झंडा फहराया. जिसके बाद उन्होंने झंडे को सलामी दी. वहीं ध्वजारोहण के बाद प्रदेश के सभी लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई भी दी.