निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा मिलते ही पीएम मोदी ने सबसे पहले किया ये ट्वीट, जिसे देखकर जनता के उड़े होश

निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले के चार दोषियों में से दो ने ही गुरुवार रात को खाना खाया था, वहीं शुक्रवार सुबह फांसी से पहले किसी ने नाशता नहीं किया था। गौरतलब है कि पूरे देश की आत्मा को झकझोर देने वाले इस मामले के चारों दोषियों मुकेश सिंह (32), पवन गुप्ता (25), विनय शर्मा (26) और अक्षय कुमार सिंह (31) को सुबह साढ़े पांच बजे तिहाड़ जेल में फांसी दे दी गई।

निर्भया मामले के दोषियों को फांसी दिये जाने को ‘न्याय की जीत’ बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि हमें ऐसे राष्ट्र का निर्माण करना है जहां ध्यान महिला सशक्तिकरण, समानता और अवसर प्रदान करने पर हो।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ” न्याय की जीत हुई है। महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान सुनिश्चित करना सबसे महत्वपूर्ण है।” मोदी ने कहा कि हमारी नारी शक्ति हर क्षेत्र में आगे बढ़ी है और हमें ऐसे राष्ट्र का निर्माण करना है जहां ध्यान महिला सशक्तीकरण, समानता और अवसर प्रदान करने पर हो।

अधिकारियों ने बताया कि दोषियों ने सुबह ना स्नान किया और ना कपड़े बदले। चारों दोषी पूरी रात जागते रहे। रात को जब उन्हें खाना दिया गया तो अक्षय ने खाने को हाथ भी नहीं लगाया। अधिकारी ने बताया कि सुबह जब चारों दोषियों को उठने के लिए कहा गया तो चारों जाग ही रहे थे। उन्हें जब काले कपड़े पहनने के लिए दिए तो विनय ने रोना शुरू कर दिया।

अधिकारी ने कहा, ” विनय और मुकेश ने रात को समय पर भरपेट खाना खाया था। खाने में रोटी, दाल , चावल और सब्जी थी। अक्षय ने शाम को चाय भी पी थी लेकिन उसने रात को खाना नहीं खाया। चारों दोषियों ने शुक्रवार सुबह नाश्ता नहीं किया था।” अधिकारी ने साथ ही यह बताया कि कल गुरुवार शाम चारों दोषियों में किसी प्रकार की घबराहट नहीं नजर आई।