चीन को लेकर समने आई ये बड़ी खबर, रातो – रात बदल दिया…

तस्वीरों को देखकर पता चलता है कि दक्षिण चीन के गुआंगडोंग प्रांत में बने नए हाइज़ुआंग ब्रिज के बीच वो महिला अपने छोटे से घर में रह रही है. एक मंजिला यह फ्लैट 40 वर्ग मीटर का है. ग्वांगडोंग टीवी स्टेशन के अनुसार, यह घर चार लेन के ट्रैफिक लिंक के बीच में एक गड्ढे में स्थित है.

 

हाइवे निर्माण से पहले उस घर की मालिकन एक दशक तक सरकार को अपना घर बेचने से इनकार करती रही. उसने सरकार से इसके लिए

मिलने वाले मुआवजा लेने से भी इनकार कर दिया.आपको बता दें कि इसके बाद उसे छोटे से घर के चारों ओर एक राजमार्ग पुल का निर्माण कर दिया गया. अब महिला  गाड़ियों के बीच अपना जीवन बिता रही है.

वहीँ आप सोचेंगे भला ऐसा कैसे हो सकता है और हाइवे निर्माण के दौरान स्थानीय प्रशासन ने उसे क्यों नहीं हटाया. दरअसल जिस वक्त वहां हाइवे का निर्माण किया जा रहा था उस वक्त स्थानीय प्रशासन ने बीच रास्ते में आ रहे उस घर को हटाने की काफी कोशिश. उस घर की मालकिन वहीं रहने पर अड़ी रही और हटने से इनकार कर दिया.

चीन की सरकार तो वैसे अपनी जनता से आक्रामकता से निपटने के लिए जानी जाती है, लेकिन चीन के गुआंगडोंग प्रांत में एक ऐसा हाइवे है जिसके बीचोबीच एक घर है जिसे देखकर आप चौंक जाएंगे. उस घर की मालकिन हाइवे पर गाड़ियों की तेज रफ्तार के बीच अपना जीवन व्यतीत कर रही है.