सोने और चांदी के दामों में हुआ ये बड़ा बदलाव , नए रेट जानकर चौक उठे लोग

चांदी की कीमत में भी आज गिरावट दिखाई दी। दिल्‍ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को चांदी के दाम 206 रुपये की कमी के साथ 65,710 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए। वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में चांदी के दाम में आज खास बदलाव नहीं हुआ और ये 25.16 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

दिल्ली सर्राफा बाजार (Delhi Bullion Market) में मंगलवार को सोने के भाव में 123 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी दर्ज की गई। राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव आज 46,505 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंचकर बंद हुआ। वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमत आज घटकर 1,800 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

सोने और चांदी के खरीदारों के लिए अच्छी खबर है। आज भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के दाम (Today Gold Price) गिरावट दर्ज की गई। आज हुई गिरावट के बाद सोना 46,500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंचकर बंद हुआ।

वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में भी आज कमी दर्ज की गई। पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार (Delhi Bullion Market) में सोना 46,628 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

वहीं, चांदी 65,916 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में भी आज सोने के दाम में कमी दर्ज की गई, जबकि चांदी की कीमतों में खास बदलाव नहीं हुआ। बता दें कि पिछले कई दिनों से सोनने और चांदी की कीमतों में उतार चढ़ाव का दौर जारी है।