अदरक का उपयोग करने से दूर भागती है ये बीमारी, जानिए कैसे…

एक बड़ा अदरक का टुकड़ा लें व उसे पानी से अच्छी तरह से धोए व फिर छोटे-छोटे टुकड़ों में काट ले। अब इन टुकड़ों को दो गिलास पानी में मिलाकर किसी बर्तन में उबलने के लिए रख दें।

इन टुकड़ों तब तक उबालते रहे जब तक यह पानी एक गिलास तक न हो जाए। फिर पानी को छानकर एक गिलास में रखें व इसमें एक चम्मच शहद मिला दे

तो चलिए इस घरेलू नुस्खे के बारे में आपको पूरी जानकारी देते है। इस घरेलू नुस्खे को तैयार करने के लिए अदरक व शहद की जरूरत होगी। इस घरेलू नुस्खे को तैयार करने की विधि बेहद ही आसान है जिसे आप केवल 5 मिनट के अंदर ही तैयार कर लेंगे। व आप इस प्रक्रिया को दिन में दो बार कर सकते हैं।

वहीं, सामान्य ढंग से होने वाली गले में खराश की कठिनाई को समाप्त करने के लिए आप घरेलू नुस्खे की सहायता ले सकते हैं। इस घरेलू इलाज से बहुत ज्यादा हद तक आपको लाभ मिलेगा।

पूरी संसार कोरोना वायरस से जूझ रही है। अगर इस वायरस के मुख्य लक्षणों की बात करें तो इसमें गले में खराश की समस्या भी आती है। इसलिए आपको अगर गले में खराश की कठिनाई के अतिरिक्त अगर अन्य कोई भी ऐसे लक्षण महसूस हो रहे हो, तो बिना सोचे आपको कोरोना वायरस की जाँच करवा लेनी चाहिए।