ईरान ने अमेरिका पर बरसाईं…, एक दर्जन से एक दर्जन से ज्यादा…

ईरान द्वारा ईराक में अमेरिकी के कम से कम 2 सैन्य बेसों पर मिसाइल हमले के बाद क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है। हालांकि इस हमले में अमेरिकी आर्मी को किसी प्रकार के हानि की कोई खबर नहीं है।

 

पेंटागन ने ईरान के हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि अमेरिका और गठबंधन आर्मी के ठिकानों पर 1 दर्जन मिसाइलों से अटैक किया गया है।

अमेरिका द्वारा ईरानी कमांडर सुलेमानी के मारने के बाद से ही दोनों देशों में तनातनी चल रही है। तेहरान के इस हमले के बाद स्थिति बेहद तनावपूर्ण हो गई है। उधर, वॉशिंगटन ने बताया कि वह मामले पर करीबी नजर रखे हुए है। क्षेत्र में तनाव की स्थिति को देखते हुए नाटो अपने कर्मचारियों को ईराक से निकाल रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईराक में नागरिकों विमानों की उड़ान रोक दी गई है।

बुधवार को ईरानी रिवॉलूशनरी गार्ड कमाडंर ने सरकारी मीडिया से कहा, ‘ईराक में यूएस के एयरबेस पर ईरानी मिसाइलों का हमला पहला कदम है। तेहरान अमेरिकी आर्मी को नहीं बख्शेगा। अमेरिकी प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रम्प को अब यहां से अपनी आर्मीओं को हटाना ही होगा या फिर हमारी पहुंच से दूर करना होगा।’

बुधवार को ईरानी रिवॉलूशनरी गार्ड कमाडंर ने सरकारी मीडिया से बताया कि ईराक में अमेरिका के एयरबेस पर ईरानी मिसाइलों का हमला पहला कदम है। तेहरान अमेरिकी आर्मी को नहीं बख्शेगा। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प को अब यहां से अपनी आर्मीओं को हटाना ही होगा या फिर हमारी पहुंच से दूर करना होगा।