IPS के पिता को डेथ सर्टिफिकेट दे चुका है हॉस्पिटल

 एडीजी राजेंद्र कुमार मिश्रा के पिता कुलामणि मिश्रा की तीनों नब्ज शुक्रवार को भी ठीक चलने का दावा वैद्य राधेश्याम शुक्ला ने किया है। उनका कहना है कि वात, कफ और पित्त की तीनों नाड़ियां ठीक हैं। उन्हें कफ थोड़ा ज्यादा है, जिसमें जल्द सुधार हो जाएगा।


पिता को लेकर एडीजी ने कहा कि यदि वे इस दुनिया में नहीं रहे तो 32 दिन बाद भी उनके शरीर से दुर्गंध क्यों नहीं आ रही है? जब तक उनमें जान है, मैं तब तक प्रयास करता रहूंगा।

कुछ लोग तो अपने बुजुर्ग माता-पिता को ओल्ड एज होम में छोड़ देते हैं, मैं तो सेवा कर रहा हूं। पिता ने मेरे लिए जितना किया है, उतना तो मैं नहीं कर सकता, लेकिन इतना जरूर है कि मरते दम तक कोशिश जारी रखूंगा। मानवाधिकार आयोग ने पुलिस से दो बिंदुओं पर जांच रिपोर्ट मांगी थी। इसमें पूछा गया था कि मौत प्राकृतिक है या अप्राकृतिक? शव को वैज्ञानिक पद्धति से रखा गया है या नहीं?

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने एक रिपोर्ट तैयार की है। इसमें पहले सवाल के जवाब में लिखा है कि मौत प्राकृतिक है। दूसरे सवाल के जवाब में लिखा ‘एडीजी ने घर में दाखिल नहीं होने दिया, इसलिए जवाब नहीं दे सकते। रिपोर्ट फिलहाल सबमिट नहीं की है।