सस्ती उड़ान देने वाली इस कंपनी ने लांच किया, 20 प्रतिशत छूट का ऑफर

 सस्ती उड़ान सेवा देने वाली विमानन कंपनी एयर एशिया ने सीमित अवधि के लिए अपने किराये पर 20 प्रतिशत छूट का ऑफर लांच किया है। लोग इस ऑफर के दौरान घरेलू यात्रा के साथ-साथ विदेश यात्रा के भी हवाई टिकट बुक करा सकते हैं। एयर एशिया  में टाटा समूह की 51 प्रतिशत और मलेशिया की एयर एशिया की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

18 फरवरी से मिलना शुरू होगा टिकट

एयर एशिया (AirAsia) ने अपने जारी एक बयान में कहा कि 7 दिन का यह ऑफर (Discount Air Ticket Offer) 18 फरवरी से शुरू होग। इस दौरान खरीदे गए एयर टिकटों (Air Ticket) पर 25 फरवरी से 31 जुलाई के बीच यात्रा की जा सकेगी। बयान के मुताबिक कंपनी वेबसाइट या मोबाइल एप से की जाने वाली सभी बुकिंग पर यह छूट उपलब्ध होगी। यात्री सेल के दौरान घरेलू यात्रा के साथ-साथ विदेश यात्रा के भी टिकट बुक करा सकते हैं। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील भास्करन ने कहा कि इस छूट योजना (Discount Air Ticket Offer) के साथ यात्री अपनी छुट्टियों के दौरान कम बजट में भी दुनिया में कई स्थानों पर यात्रा कर सकते हैं।

जानें टिकट बुक कराने का सही समय

फ्लाइट के टेक ऑफ करने के बाद एयरलाइंस कंपनी एयर टिकट (Air Ticket) नहीं बेच सकती। इसलिए ज्यादातर एयरलाइंस कंपनियां जल्दी से जल्दी सीटें भरना चाहती हैं। इसे देखते हुए जितना जल्दी हो सके अपना टिकट बुक करा लें।

टिकट रिफंडेबल है या नहीं, जरूरी जानें

नॉन रिफंडेबल टिकटों में एयरलाइंस अपने नुकसान की भरपाई करने की कोशिश करती हैं। सस्ते ऑफर (Discount Air Ticket Offer) की वजह से सीटें जल्दी भरती हैं। इसलिए अगर आपकी यात्रा में दुविधा की स्थिति है तो हमेशा रिफंडेबल टिकट ही खरीदें। एयरलाइंस (ट्रैवल एजेंट्स ) कंपनियां टिकट रिफंडेबल है या नहीं इसके बारे में पहले ही जानकारी दे देती हैं।