IPL 2023 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया , 8 विकेट से दर्ज की जीत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुरुवार रात आईपीएल 2023 के 65वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को धूल चटाकर आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल में रोमांच पैदा कर दिया है।

आरसीबी एसआरएच पर 8 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद टॉप-4 में पहुंच गई है, वहीं मुंबई इंडियंस को इससे नुकसान हुआ है और वह 5वें पायदान पर खिसक गई है। वहीं बात करें कि प्लेऑफ में पहुंचने के किस टीम के पास कितने प्रतिशत चांस है तो इस मामले में भी बैंगलोर की टीम मुंबई इंडियंस से आगे निकल चुकी है। जी हां, आइए समझते हैं पूरा समीकरण-

वहीं बात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की करें तो, एसआरएच के खिलाफ मुकाबले से पहले उनके प्लेऑफ में पहुंचने के चांस लगभग 30 प्रतिशत थे, मगर इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद उनका यह चांस डबल हो गए हैं। अब आरसीबी के 60 प्रतिशत चांस प्लेऑफ में पहुंचने के हैं, वहीं एमआई के 52 प्रतिशत। हालांकि दोनों टीमों के पास सामान 14-14 अंक है, मगर आरसीबी का नेट रन रेट एमआई से बेहतर होने की वजह से यह 8 प्रतिशतक का अंत है।

गुजरात टाइटंस आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम है। जीटी के क्वालीफाई करने के बाद अब तीन ही स्लॉट खाली बचे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के प्लेऑफ में पहुंचने के सबसे अधिक चांस हैं क्योंकि इन दोनों टीमों के 15-15 अंक है। सीएसके के प्लेऑफ के चांस 91 प्रतिशत है तो एलएसजी के 90 प्रतिशत।