नवीन पटनायक ने की ये बड़ी भविष्यवाणी , कहा 2024 में मोदी ही बनेंगे पीएम

र्नाटक में भगवा किले को ध्वस्त करते हुए कांग्रेस ने दक्षिण में बीजेपी के द्वार जरूर बंद कर दिए लेकिन, ओडिशा के मुख्यममत्री नवीन पटनायक को लगता है कि 2024 में नरेंद्र मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे और बीजेपी एक बार फिर बहुमत के साथ सरकार बनाने में सफल रहेगी।

बीजू जनता दल के नेता नवीन पटनायक की यह भविष्यवाणी इसलिए भी अहम है क्योंकि हाल के दिनों में नीतीश कुमार और ममता बनर्जी ने उनसे मुलाकात कर विपक्षी एकजुटता दिखाने की कोशिश की थी। पटनायक ने गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान गैर बीजेपी दलों की संभावित एकता को एक तरफा बताते हुए यह भी स्पष्ट किया कि वह किसी तीसरे मोर्चे का हिस्सा नहीं होंगे और उनकी पार्टी बीजेडी 2024 के आम चुनाव में अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को 2024 के लोकसभा चुनावों के नतीजों की भविष्यवाणी की। अन्य गैर-बीजेपी दलों को जोरदार झटका देते हुए पटनायक ने कहा, उन्हें उम्मीद है कि पीएम मोदी अगले तीन से चार साल में पुरी में हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। उनकी बातों से स्पष्ट है कि वह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में फिर बीजेपी सरकार को लेकर आश्वस्त हैं।

11 मई को नई दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद, हवाईअड्डा परियोजना पर चर्चा करने के लिए नवीन ने घोषणा की कि वह किसी तीसरे मोर्चे का हिस्सा नहीं होंगे और उनकी पार्टी बीजेडी 2024 के आम चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी। वंदे भारत के उद्घाटन के मौके पर नवीन ने पीएम के साथ प्रस्तावित हवाईअड्डे पर विस्तृत चर्चा का जिक्र किया। नवीन ने वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत को भारत में बुलेट ट्रेन लाने के सपने को पूरा करने की दिशा में एक प्रभावशाली कदम बताया।

नवीन ने एक कार्यक्रम में कहा, “मुझे उम्मीद है कि आपके सहयोग और समर्थन से, तीन से चार साल के भीतर, यह हवाईअड्डा तैयार हो जाएगा और माननीय प्रधानमंत्री पुरी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का उद्घाटन करने के लिए श्रीक्षेत्र आएंगे।” पटनायक का यह बयान गैर-प्रमुख बीजेपी दलों की विपक्षी एकता के खिलाफ आया है।

विशेष रूप से ऐसे वक्त में जब कांग्रेस ने कर्नाटक में भगवा पार्टी के किले ध्वस्त करते हुए दक्षिण में बीजेपी के लिए द्वार बंद कर दिए। साथ ही बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उस पहल को भी झटका दिया, जब हाल ही में उन्होंने ओडिशा पहुंचकर नवीन पटनायक से मुलाकात कर विपक्षी एकता दिखाने की कोशिश की थी।