IPL 2023 : चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद को हराया , इस खिलाड़ी ने खेली नाबाद पारी

चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने शुक्रवार रात सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2023 के 29वें मुकाबले में 77 रनों की नाबाद पारी खेली।

सबसे पहले बात करते हैं ऑरेंज कैप की रेस में शामिल टॉप-5 बल्लेबाजों की। आरसीबी के सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी का बल्ला इस सीजन गेंदबाजों पर जमकर बरस रहा है।

डुप्लेसी ने अभी तक खेले 6 मुकाबलों में 68.60 की औसत के साथ 343 रन बनाए हैं। इस सूची में वह एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने अभी तक 300 रनों का आंकड़ा पार किया है। इस सूची में उनके अलावा डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, डेवोन कॉन्वे और जोस बटलर हैं। बता दें, ऋतुराज गायकवाड़ टॉप-5 से बाहर हो गए हैं, उनके नाम 235 रन हैं।

इस इनिंग से ना सिर्फ उन्होंने टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई, बल्कि ऑरेंज कैप की रेस में शामिल टॉप-5 बल्लेबाजों की सूची में अपनी जगह बनाई। कॉन्वे के नाम अब आईपीएल 2023 में 258 रन हो गए हैं और वह ऑरेंज कैप की रेस में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। इस सूची पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी राज कर रहे हैं। वहीं पर्पल कैप की रेस में आरसीबी के ही तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज टॉप पर हैं।