IPL 2022 : आज कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा मुकाबला , गेंदबाजों ने शुरू किया…

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ बुधवार को होने वाले आईपीएल मुकाबले में अपनी गेंदबाजी में सुधार करना होगा। कोलकाता ने अपने पहले मुकाबले में गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को एकतरफा अंदाज में छह विकेट से शिकस्त दी थी, जबकि बेंगलुरु की टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ दो विकेट पर 205 रन का विशाल स्कोर बनाने के बावजूद उसका बचाव नहीं कर पाई थी।

बेंगलुरु को अगले मुकाबले में जीत की पटरी पर लौटना है तो उसे अपनी गेंदबाजी और फील्डिंग में भी सुधार करना होगा। बेंगलुरु के गेंदबाजों ने मैच में 21 वाइड सहित 22 अतिरक्ति रन भी दिए थे। बेंगलुरु को यदि जीत की राह पकड़नी है तो उसके कप्तान डुप्लेसी को अपनी गेंदबाजी में सुधार करने के लिए कहना होगा।

आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पहले मैच में 57 गेंदों पर 88 रन बनाये और वह अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। सलामी बल्लेबाज अनुज रावत अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये और वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाना चाहेंगे।

कप्तानी के दबाव से मुक्त होने के बाद विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी के संकेत दिये और वह पंजाब के खिलाफ बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे। आरसीबी को यदि जीत दर्ज करनी है तो विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को भी पिछले मैच की तरह धमाकेदार पारी खेलनी होगी।

केकेआर की गेंदबाजी इकाई को जहां डुप्लेसी के छक्के मारने के कौशल से विशेष रूप से सतर्क रहना होगा, वहीं आरसीबी के गेंदबाजों को भी पंजाब के खिलाफ हुई धुनाई को भूलना होगा। मोहम्मद सिराज ने पिछले मैच में 59 रन लुटाये थे। उन्हें जल्द ही अपने खेल में सुधार करना होगा। एक अन्य गेंदबाज हर्षल पटेल की भूमिका भी अहम होगी जो डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हैं। यहां तक श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा की बीच के ओवरों में भूमिका महत्वपूर्ण होगी।