IPL 2022: सुनील गावस्कर ने हार्दिक पांड्या बताया ऐसा, जानकर चौक उठे फैस

आईपीएल 2022 का शानदार आगाज हो चुका है। कई सीनियर और युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से दिग्गजो का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब हुए हैं। टी20 विश्व कप सात महीने दूर है और आईपीएल कई खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह पक्की करने का सुनहरा रास्ता भी है।

भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप काफी अहम होने वाला है। क्योंकि टीम ने लगभग एक दशक से ट्रॉफी नहीं जीती और पिछले साल यूएई में हुए वर्ल्ड कप में टीम सेमीफाइनल में भी जगह पक्की नहीं कर सकी।

आगामी वर्ल्ड कप के लिए कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की निगरानी में टीम ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप जीतने की कोशिश करेगी। हालांकि अभी वर्ल्ड कप के लिए कोर ग्रुप चुनने के लिए काफी समय बचा हुआ है लेकिन भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने एक ऐसे खिलाड़ी की पहचान की है जो उन्हें लगता है कि टी20 विश्व कप में एक ‘ऑटोमैटिक पिक’ हो सकता है।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ”हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करेंगे या नहीं, कितने ओवर फेंकेंगे, यह भी कुछ ऐसा होगा जो न केवल गुजरात टाइटंस बल्कि पूरे क्रिकेट जगत को इंतजार कर रहा होगा। क्योंकि अगर वह अपनी बल्लेबाजी क्षमता के साथ अच्छी गेंदबाजी और गेंदबाजी करना शुरू कर देता है। कोई गलती न करें, वह टी20 विश्व के लिए एक ऑटोमैटिक पिक बन जाएगा।”

बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हुए मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी की। हार्दिक ने लगातार 140 किमी प्रति घंटे के करीब गेंदबाजी की। हालांकि उन्हें इस मैच में कोई विकेट नहीं मिला। पहली बार आईपीएल टीम की कप्तानी करते हुए हार्दिक ने वानखेड़े स्टेडियम में एलएसजी को पांच विकेट से हराकर गुजरात टाइटंस को अपनी पहली जीत दिलाने में भी मदद की।