IPL 2022: केकेआर के खिलाफ मैच से पहले ड्वेन ब्रावो ने किया ये काम , देख फैस हुए हैरान

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स अपने खिताब को बचाने के इरादे से उतरेगी। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में इस टीम ने साल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स को मात देते हुए चौथा खिताब अपने नाम किया था।

अभी तक एक बार ही ऐसा हुआ है जब सीएसके अपना खिताब डिफेंड करने में कामयाब रही है। 2010 में टीम ने अपना पहला खिताब जीतने के बाद 2011 में लगातार दूसरी बार खिताब जीता था। इसके बाद टीम 2016 में चैंपियन बनीं, मगर बैन लगने की वजह से यह टीम अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाई। चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो का मनना है कि खिताब जीतना तो आसान है, मगर उसे डिफेंस करना काफी कठिन है।

दिए इंटरव्यू में ब्रावो ने कहा “हम हमेशा अपना सब कुछ मैच में देने की कोशिश करते हैं। जब भी हम ट्रॉफी जीतते हैं, हम इसे डिफेंड करने की कोशिश करते हैं। आईपीएल दुनिया का सबसे कठिन टी20 टूर्नामेंट है और अपने खिताब को डिफेंड करना हमेशा एक चुनौती होती है। इसे जीतना आसान है, लेकिन इसका बचाव करना कठिन है।

मुझे लगता है कि हमारे पास सही टीम है। हमारे पास फिर से एक अच्छा संतुलन है। हमारे पास अच्छे अनुभवी और युवा खिलाड़ी हैं। इसलिए, हम खिताब को बचाने के लिए सब कुछ करेंगे। लेकिन, जैसा कि मैंने पहले कहा, बचाव करना हमेशा कठिन काम होता है। हम इसे अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।”

दुनियाभर की टी20 लीग खेलने वाले ब्रावो ने अपने सफल करियर का श्रेय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया। टी20 क्रिकेट में 571 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने धोने संग अपने रिश्ते के बारे में कहा “हमारा रिश्ता काफी सॉलिड है। यह एक ऐसा बंधन है जिसे हमने वर्षों में विकसित किया है और हर साल यह और मजबूत होता जा रहा है। वह ऐसा व्यक्ति है जिसके लिए मैं कह सकता हूं कि एक खिलाड़ी के रूप में, एक कप्तान और सामान्य व्यक्ति के रूप में मेरे करियर पर बड़ा प्रभाव डाला है।

मुझे लगता है कि मैं सीएसके का प्रतिनिधित्व करने के लिए काफी भाग्यशाली हूं, जो टी20 इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक है। इतने लंबे समय तक इस टीम के लिए खेलने के लिए और अपनी व्यक्तिगत सफलता पाने के लिए, लेकिन साथ ही खेल खेलने के लिए सबसे महान नेताओं में से एक का विश्वास रखने के लिए … उन्होंने हमेशा यह सुनिश्चित करने की कोशिश की कि मैं इस टीम का हिस्सा हूं, यह मेरे लिए एक महान भावना।”