IPL 2021: आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा मुक़ाबला , लम्बे समय बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में टक्कर देखने को मिलेगी. एक तरफ ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के पास ये मैच जीत कर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने का एक बेहतरीन मौका होगा, तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आगे की राह बेहद मुश्किल नज़र आ रही है.

दिल्ली कैपिटल्स अब तक 8 में से 6 मुकाबले जीतकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर मौजूद है, तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद अब तक खेले 7 मैच में से सिर्फ एक ही मैच जीतने में सफल हुई है और इसी वजह से वो प्वाइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर है. इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स की टीम में पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर की लंबे समय के बाद वापसी होने से टीम का मिडिल ऑर्डर बेहद मजबूत नज़र आ रहा है.

आईपीएल 2021 के पहले भाग में टीम के लिए शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने कई मौकों पर टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई थी. ऐसे में एक बार फिर यूएई लेग में भी इन दोनों सलामी बल्लेबाजों से अपने उसी प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी. नंबर तीन पर टीम के पूर्व कप्तान श्रेयश अय्यर की वापसी होने जा रही है जो चोट के चलते आईपीएल के पहले भाग में हिस्सा नहीं ले पाए थे. नंबर 4 पर टीम के कप्तान ऋषभ पंत खेलते हुए नज़र आ सकते हैं.

फिनिशर की भूमिका निभाने की जिम्मेदारी टीम के विदेशी खिलाड़ियों पर होगी. जहां शिमरोन हेटमायर नंबर पांच पर खेलते नज़र आएंगे, तो वहीं मार्कस स्टोइनिस नंबर 6 की जिम्मेदारी संभालेंगे. इसके बाद टीम के पास अक्षर पटेल और अश्विन के रूप में दो बेहतरीन स्पिन गेंदबाज़ी ऑलराउंडर मौजूद हैं, जो कि बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी के साथ साथ जरूरत पड़ने पर अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं.