IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को हराया , संजू सैमसन ने किया कमाल

IPL 2021: पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच हुए मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह के अलावा राजस्थान के बल्लेबाज महिलापल लोमरोर का जलवा देखने को मिला।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में खेले गए मैच में अर्शदीप सिंह का पंच भी देखने को मिला। लेकिन आखिर में जीत राजस्थान की झोली में गिरी।

संजू सैमसन (Sanju Samson) की राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 185 रन बनाए। केएल राहुल (KL Rahul) की पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को 186 रन का चलैंजिंग टॉरगेट मिला, लेकिन केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की 78 गेंद में 120 रन की साझेदारी ने राजस्थान रॉयल्स के हाथों से मैच लगभग छिन लिया था। दोनों बल्लेबाज ने पहले विकेट के लिए 120 रनों की पार्टनरशिप किया।

मयंक ने शानदार 67 रन की पारी खेली। आखिरी ओवरों में निकोलस पूरन और एडम मार्करम ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स को जीत की दहलीज पर ला कर खड़ा कर दिया लेकिन पूरन के 32 बनाकर आउट होते ही मैच हाथ से निकल गया। दूसरी छोर पर मौजूद एडम टीम को हारते हुए देखते रह गए।

इस मैच में राजस्थान की जीत के हीरो कार्तिक त्यागी रहे जिन्होंने आखिरी ओवर में सिर्फ 1 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए जिसके लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ से नवाजा गया।

आखिरी ओवर में राजस्थान के गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन और दीपक हुड्डा को पवेलियन भेजा। त्यागी ने ओवर के अंतिम गेंद पर फैबियन एलेन को रन बनाने से रोक दिया। आखिरी गेंद डॉट फेकते हुए टीम को जीत दिलाई। जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स 8 मैचों में 8 के साथ ही तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है जबकि पंजाब किंग्स की ये 9 मैचों में 6 हार है।

मैच में पंजाब को शिकस्त देने से राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन काफी प्रसन्न नजर आए। उन्हें इस जीत पर विश्वास नहीं हो पा रहा था। लेकिन गेंदबाजों के आखिरी ओवर में शानदार गेदबाजी के लिए बधाई भी दी। संजू सैमसन सैमसन ने कहा,

‘मैच काफी मजेदार रहा हम विश्वास करते रहे कि हम जीत सकते हैं। मैंने विश्वास करते हुए मुस्तफिजुर और त्यागी के ओवरों को अंत तक रोके रखा।