IPL 2021: कोच रिकी पोंटिंग ने की पृथ्वि शॉ की तारीफ, कह डाली ये बात

चेन्नई में नौ अप्रैल से शुरू हो रहे आगामी टूर्नामेंट से पहले पोंटिंग ने कहा, ”पिछले साल अपनी बल्लेबाजी को लेकर उसका रोचक सिद्धांत था- जब वह रन नहीं बना रहा होता तो वह बल्लेबाजी नहीं करेगा और जब वह रन बना रहा होता है तो हमेशा बल्लेबाजी करना चाहता है.”

उन्होंने कहा, ”उसने चार या पांच मैचों में 10 से कम रन बनाए और मैं उससे कह रहा था हमें नेट्स पर जाना चाहिए और देखना चाहिए कि समस्या कहां है. और उसने मेरी आंखों में देखा और कहा, नहीं, मैं आज बल्लेबाजी नहीं करूंगा. मुझे यह बिलकुल भी समझ में नहीं आया.”

पोंटिंग ने कहा, ”वह शायद बदल गया हो. मुझे पता है कि पिछले कुछ महीनों में उसने काफी काम किया है, उसका सिद्धांत शायद बदल गया हो और उम्मीद करता हूं कि ऐसा हुआ होगा क्योंकि अगर हम उससे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करा पाए तो वह सुपरस्टार खिलाड़ी बन सकता है.”

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले सत्र में जब पृथ्वी साव खराब दौर से गुजर रहा था तो उसने नेट्स पर बल्लेबाजी करने से इनकार कर दिया.

पोंटिंग ने साथ ही उम्मीद जताई कि इस प्रतिभावान बल्लेबाज ने आगामी प्रतियोगिता से पहले बेहतरी के लिए अपनी ट्रेनिंग आदतों में सुधार किया होगा.

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स में पिछले दो सत्र से 21 साल के पृथ्वी के साथ काम कर रहे हैं. उन्होंने याद किया कि पिछले सत्र में दो अर्धशतक जड़ने के बाद पृथ्वी जब खराब दौर से गुजरा तो उसने नेट्स पर बल्लेबाजी करने से ही इनकार कर दिया.