आईपीएल से पहले धोनी ने शूरू किया ये, फाइनल तक पहुंचने के लिए…

साउथ अफ्रीका के बेहतरीन क्रिकेटर फाफ डू प्लेसी आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का हिस्सा बने हुए हैं, पिछले सीजन में फाफ डू प्लेसी ने सीएसके लिए अहम भूमिका निभाई थी, और संभव है .

चेन्नई इस साल भी इस खिलाड़ी को टीम में प्राथमिकता देगी, फाफ डू प्लेसी ने पिछले सीजन में 13 मैच में खेलते हुए 140.75 के स्ट्राइक रेट से 449 रन बनाये थे, फाफ डू चेन्नई टीम के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते हुए नज़र आते हैं.

फाफ डू प्लेसी ने इस लीग में 8 सीजन खेलते हुए 84 मैच खेले हैं, जिसमें इन्होने 129.25 की स्ट्राइक रेट से 2307 रन बनाये हैं,फाफ डू प्लेसी बड़े कद के खिलाड़ी हैं जो साउथ अफ्रीका के लिए कप्तानी भी कर चुके हैं.

फाफ डूप्लेसिस अब तक 239 टी20 मैच खेल चुके हैं और 29.94 के औसत से 5930 रन बना चुके हैं. यदि चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल की राह आसान बनानी है, तो फाफ डू प्लेसी का खेलना बहुत जरूर है.

पिछला आईपीएल सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बहुत ख़राब साबित हुआ जिसके चलते यह टीम प्ले ऑफ़ में भी नहीं पहुंच सकी, लेकिन धोनी एक बार फिर चेन्नई को ख़िताब दिलाने के बूते से उतरेंगे, धोनी ऐसे ही खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहेंगे जो टीम को फाइनल तक पहुंचाने मे मदद करें.

आईपीएल नियम के आधार पर कोई भी टीम अधिकतम 7 भारतीय खिलाड़ी के साथ मात्र चार विदेशी खिलाड़ियों को ही प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है, तो चलिए जानते हैं उन चार विदेशी खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पूरे सीजन में खेलते देखा जा सकता है.