IPL 2021: कप्तान धोनी के लिए बढ़ी मुश्किलें, ये खिलाड़ी हुआ चोटिल

दक्षिण अफ्रीका का यह धुरंदर खिलाड़ी अभी शानदार फॉर्म में चल रहा था. आईपीएल(IPL) के पहले चरण के हुए मुकाबलों में प्लेसिस ने खेले गए 7 मुकाबलों में शानदार 320 रन बनाये थे. और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूचि में पहले नंबर पर थे.

माने तो डूप्लेसिस को जांघ की मांसपेशियों में खिचाव आई हैं. हालाँकि यह चोट कितनी गहरी है, इसकी जानकारी अभी फिलहाल सामने नहीं आई हैं.

तो वही सीपीऐल(CPL) में भी प्लेसिस ने शानदार खेल का नजारा दिखाया था. चोटिल होने से पहले इस धाकड़ बल्लेबाज ने 9 मैचों में 277 रन बनाये थे. जिसमे उन्होंने एक शानदार शतक और एक अर्धशतक भी लगाया था.

डूप्लेसिस के चोटिल हो जाने के बाद टीम मेनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा सवाल ये हैं कि, उनके जगह पर ऋतुराज गायकवाड के साथ ओपनिंग कौन करेगा. वैसे चेन्नई के पास ओपनिंग के लिए रोबिन उथप्पा और अम्बाती रायडू के रूप में विकल्प जरुर मोजूद हैं. लेकिन प्लेसिस का फॉर्म उन्हें इस रेस में सबसे आगे लाके खड़ा करती है. कप्तान धोनी और टीम मेनेजमेंट यही उम्मीद कर रही होगी की प्लेसिस जल्द से जल्द फिट हो जाए.

आईपीएल 2021 के दुसरे चरण के मुकाबले शुरू होने में अब ज्यादा दिन का समय बाकी नहीं रह गया हैं. इसका पहला मुकाबला 19 सितम्बर को चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) और मुंबई इंडियंस(MI) के बीच खेला जाएगा.

लेकिन ठीक इससे पहले चेन्नई की टीम के लिए एक बहोत ही बुरी खबर आई हैं. टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस चोटिल हो गए हैं. जिससे कप्तान धोनी और टीम मैनेजमेंट(TEAM MANEGEMENT) की मुश्किले बढ़ गयी हैं.

पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान फ़िलहाल कैरेबियन प्रिमियर लीग(CPL) में सेंट लूसिया की कप्तानी कर रहे थे, लेकिन बारबाडोस के साथ होने वाले मैच में प्लेसिस चोट के कारण मैदान पर नहीं उतर पाए और उनकी जगह आंद्रे फ्लेचर को कप्तानी की जिम्मेदारी सौपी गयी.