IPL 2021 : इस खिलाड़ी की वजह से चेन्नई को मिली जीत , धोनी ने किया खुलासा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 35वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हराया। चेन्नई की जीत में ड्वेन ब्रावो का योगदान अहम रहा।

ब्रावो ने आरसीबी के तीन खिलाड़ियों को आउट किया। उन्होंने विराट कोहली को आउट कर भारत की वापसी कराई। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। एमएस धोनी ने आरसीबी के खिलाफ जीत के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में बताया कि उन्होंने ड्रिंक्स के बाद मोईन को एक छोर से गेंदबाजी के लिए कहा था। लेकिन फिर उनका माइंड चेंज हुआ और उन्होंने ब्रावो को अटैक पर लगाया।

धोनी ने कहा,’ हम ओस को लेकर चिंतित थे और हमने पिछले सीजन में ये देखा था। उन्होंने(आरसीबी) शानदार शुरुआत की और आठवें या नौवें ओवर के बाद पिच थोड़ी स्लो हो गई। पडिक्कल जिस तरह से एक छोर से बल्लेबाजी कर रहे थे, उससे जडेजा का स्पेल काफी अहम था।

मैंने मोईन से कहा कि वह ड्रिंक्स के दौरान एक छोर से गेंदबाजी करेंगे, लेकिन फिर मैंने अपना मन बदल लिया। मैंने फैसला किया कि ब्रावो को गेंदबाजी करनी चाहिए क्योंकि जितना अधिक आप उन्हें देर से लाते हैं, तो उनके लिए इन मुश्किल परिस्थितियों में सीधे चार ओवर करना मुश्किल हो जाता है।’ ड्वेन ब्रावो ने 24 रन देकर तीन विकेट झटके।

धोनी ने आगे कहा,’ ब्रावो फिट हैं और वह अच्छा खेल दिखा रहे हैं। मैं उन्हें अपना भाई कहता हूं और हमारे बीच हमेशा इस बात को लेकर झगड़ा होता है कि क्या उसे धीमी गेंद फेंकनी चाहिए। लेकिन अब हर कोई जानता है कि उनके पास स्लोवर बॉल है।

इसलिए मैंने उसे एक ओवर में छह अलग-अलग गेंद फेंकने को कहा।’ उन्होंने आगे कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की है और अपनी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को समझा है।

यहां तीनों मैदान अलग-अलग हैं। यह सबसे स्लो है। मुझे लगा कि यहां बल्लेबाजी के दौरान लेफ्ट-राईट कॉम्बिनेशन महत्वपूर्ण था। हम काफी लेफ्टी के साथ डीप बैटिंग करते हैं और ये सभी किसी भी पोजिशन पर बल्लेबाजी करने के लिए अच्छे हैं, यही वजह है कि हमने रैना और रायुडू को बाद में भेजा।