IPL में नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी , जानिए हैरान कर देने वाली पूरी वजह

आईपीएल के हर सीजन में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का बोल बोला रहता है। लगभग हर टीम में कैरेबियन खिलाड़ी मौजूद हैं। जिसमें मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल विजेता बनाने में ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड एक बड़ा नाम रहा हैं।

उनके अलावा पंजाब किंग्स के तेजतर्रार बेल्लबाज क्रिस गेल, अनुभवी ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, निकोलस पूरन, फैबियन एलन, कीमो पॉल, सुनील नरेन और त्रिनिदाद जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

बीसीसीआई क्रिकेट वेस्टइंडीज को कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) की शुरुआत को एक सप्ताह या 10 दिन पहले करने के लिए मनाने की कोशिश कर रहा है, ताकि सितंबर में यूएई में आईपीएल के फिर से शुरू होने के लिए खिलाड़ियों का बबल-टू-बबल ट्रांसफर किया जा सके।

बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि, “भारतीय बोर्ड क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ बातचीत कर रहे हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि अगर सीपीएल को कुछ दिन पहले खत्म किया जा सकता है, तो यह सभी खिलाड़ियों को दुबई में ट्रांसफर करने और 3 दिन का क्वारंटीन पीरियड पूरा करने का समय मिल जाएगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारत में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2021) को यूएई में ट्रांसफर करने का फैसला किया है। शनिवार को बीसीसीआई की मीटिंग के बाद राजीव शुक्ला ने ये घोषणा की।

सीजन के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में होंगे। हालांकि, बचे हुए मैचों में वेस्ट इंडीज के खिलाड़ियों को लेकर स्थिति साफ नहीं है।

दरअसल, कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL2021) 28 अगस्त से शुरू होने वाला है, जिसका फाइनल 19 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि आईपीएल के बचे हुए मैच 18 सितंबर से 10 अक्टूबर तक होने की संभावना है। इस कारण कैरेबियन खिलाड़ियों के खेलने पर पेंच फंस सकता है।