भारत मे इस दिन लॉंच होगी नई Honda Amaze, जानिए क्या होगी खासियत

कुछ पहले से मौजूद फीचर्स को निचले ट्रिम्स में भी उपलब्ध कराया जा सकता है ताकि चीजों को बेहतर बनाया जा सके. परफॉर्मेंस के लिए, वही 1.2-लीटर चार-सिलेंडर i-VTEC पेट्रोल का उपयोग किया जा सकता है ।

जो 90 हॉर्सपावर का अधिकतम पावर आउटपुट और 110 nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. पावरट्रेन वर्तमान में पांच-स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा हुआ है.

1.5-लीटर चार-सिलेंडर डीजल 100 हॉर्सपावर और 200 nm पीक टॉर्क देता है और मानक के रूप में पांच-स्पीड मैनुअल के साथ जुड़ा हुआ है, जबकि ऑप्शनल सीवीटी ऑटो उसी इंजन का उपयोग करके 80 हॉर्सपावर और 160 nm देता है. डीजल सीवीटी संयोजन अमेज के साथ एक शानदार प्रस्ताव बना हुआ है और सेगमेंट-फर्स्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ नए ग्राहकों को आकर्षित कर सकता है.

होंडा अमेज़ मुख्य रूप से मारुति सुजुकी के खिलाफ मुकाबला करती है. डिजायर और हुंडई ऑरा और अपडेटेड वर्जन में एक ताज़ा वाइब लाने के लिए अमेज़ के अंदर और बाहर कई बदलाव होंगे.

लेटेस्ट अमेज़ 2018 की शुरुआत से बिक्री पर है और इसने 2018 ऑटो एक्सपो में अपनी स्थानीय शुरुआत की थी. संशोधित अमेज के बाहरी हिस्से में सामान्य मिड-लाइफ बदलाव होंगे. यह फुल एलईडी हेडलाइट्स, नए डिज़ाइन किए गए अलॉय व्हील, रिडिज़ाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर को सेट करेगा जबकि नई कलर स्कीम्स भी पेश की जा सकती हैं.

अंदर की तरफ, अपडेटेड Honda Amaze में नए फैब्रिक अपहोल्स्ट्री और ट्रिम इंसर्ट मिलने की संभावना है. डिवाइस लिस्ट को नए फीचर्स के साथ जोड़ा जा सकता है जिनमें से एक इलेक्ट्रिक सनरूफ होगा.

होंडा कार्स इंडिया के पास घरेलू रेंज के भीतर सिटी और अमेज इसके सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल हैं और होंडा सिटी को पिछले साल एक बड़ा अपग्रेड मिला था. पांचवीं जनरेशन की सिटी को जुलाई 2020 में पेश किया गया था और इसे मिड साइज की सेडान की तलाश करने वाले ग्राहकों के बीच अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और अब यह पता चला है कि होंडा 17 अगस्त को फेसलिफ़्टेड अमेज़ लॉन्च करेगी.