The Minister of Foreign Affairs of the Republic of Maldives, Mr. Abdulla Shahid calling on the Prime Minister, Shri Narendra Modi, in New Delhi on December 13, 2019.

अब्दुल्ला शाहिद ने की पीएम मोदी से मुलाकात, मालदीव के विकास के लिए भारत के समर्थन की करी सराहना

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अब्दुल्ला शाहिद ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि विश्व की बड़ी आबादी की आकांक्षाओं और वर्तमान वास्तविकताओं के मद्देनजर बहुपक्षीय प्रणाली में सुधार के महत्व पर जोर देते हुए दोनों नेताओं ने मुलाकात किया है.

प्रधानमंत्री ने अध्यक्ष पद के चुनाव में शाहिद की जीत पर उन्हें बधाई और कहा कि उनका निर्वाचन विश्व स्तर पर मालदीव के बढ़ते कद को दर्शाता है। पीएमओ ने कहा, “प्रधानमंत्री ने ‘उम्मीद की अध्यक्षता’ का दूरदर्शी बयान देने के लिए शाहिद का सम्मान किया और उन्हें आश्वस्त किया कि उनके कार्यकाल के दौरान भारत उन्हें अपना पूरा सहयोग और समर्थन देगा।”

शाहिद मालदीव के विदेश मंत्री भी हैं. वे संयुक्त राष्ट्र महासभा की 76वीं आमसभा के लिए अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं. 76 वीं आमसभा के लिए न्यूयॉर्क मुख्यायलय में 7 जुलाई को अध्यक्ष पद के चुनाव हुआ था.