भारत ने तैयार किया ये खतरनाक हथियार, 60 सेकेंड में चीन को कर देगा तबाह

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के अधिकारियों के मुताबिक इस मिसाइल को लक्ष्य बिंदु को सटीकता से भेदने के लिए डिजाइन किया गया है। ये कम समय में अपने टारगेट को भेद सकता हैं।
आपको बता दें की इस मिसाइल को इसमें लगे कंप्यूटर से निर्देशित होगा। सामरिक बल कमान और रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा विकसित मिसाइल नौवहन और निर्देशन, मुखास्त्र और इंजन के संदर्भ में बहुत उन्नत है।
भारत का अग्नि-5 तीन चरणों में मार करने वाली मिसाइल है जो 17 मीटर लंबी, दो मीटर चौड़ी है और 1.5 टन तक के परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम है। यह मिसाइल 5,000 किलोमीटर की दूरी तक लक्ष्य भेदने में सक्षम है। इस मिसाइल से पूरा चीन और पाकिस्तान को टारगेट किया जा सकता हैं। इसका रेंग यूरोप के देशों तक हैं। इसे भारतीय वैज्ञानिक और इंजीनियर ने बनाया हैं।
आज के वर्तमान समय में भारत के पास ऐसे ऐसे हथियार मौजूद हैं। जिस हथियार से भारत किसी भी देश को तबाह कर सकता हैं। सबसे बड़ी बात यह है की भारत ने इस हथियार को खुद तैयार किया हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे उस हथियार के बारे में जिस हथियार से चीन को 60 सेकेंड में खत्म किया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं विस्तार से।