भारत में लांच हुई 2021 BMW M 1000 RR , जाने फीचर और कीमत

बतौर इंजन बीएमडब्ल्यू एम 1000 आरआर में 999 सीसी इन-लाइन चार सिलेंडर इंजन का प्रयोग किया गया है, जो बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर पर ड्यूटी करता है।

हालांकि, एम 1000 आरआर पर इस इंजन को एक हल्का इंजन ब्लॉक, टाइटेनियम वाल्व और टाइटेनियम कनेक्टिंग रॉड मिलता है। इस बाइक पर यह इंजन 209 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क देता है। यह एस 1000 आरआर के प्रदर्शन की तुलना में लगभग 5 बीएचपी ज्यादा है।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि यह पहली बार है जब कंपनी ने बीएमडब्ल्यू मोटरसाइकिल को ‘M’ वैरिएंट के साथ लॉन्च किया है, क्योंकि यह आमतौर पर बीएमडब्ल्यू स्पोर्ट्स कारों के लिए रिजर्व है।

मोटरसाइकिल को अधिक आकर्षक बनाने के लिए बाहरी पेंट और ग्राफिक्स के साथ-साथ तीन रंगों का विकल्प लाइट व्हाइट, रेसिंग ब्लू मेटैलिक और रेसिंग रेड दिया गया है।

इस बाइक को पूरी तरह से निर्मित (सीबीयू) मार्ग के तहत भारत में लाया जाएगा। जिसकी भारत भर में बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया डीलरशिप पर बुकिंग शुरू कर दी गई हैं।

 बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने भारत में अपनी प्रमुख स्पोर्ट सुपरबाइक S 1000RR का नया ‘M Performance’ वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। बेहद ही दमदार पॉवर और शानदार लुक से लैस इस बाइक की कीमत 42 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी गई है।

कंपनी ने 1000RR ‘M’ को दो वैरिएंट स्टैंडर्ड और BMW M 1000 RR Competition के रूप में पेश किया है। बताते चलें कंपनी ने इसके टॉप वैरिएंट के लिए कीमत 45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है।