भारत और नेपाल के बीच हो सकता है ऐसा, विदेश मंत्री ने दिया बयान

विदेश मंत्री ने कहा कि टीम में नेपाल सेना, सशस्त्र पुलिस बल, नेपाल पुलिस और दारचुला जिला प्रशासन कार्यालय के प्रतिनिधि शामिल थे (Nepal India Conflict Over Border Areas). उन्होंने कहा कि नेपाल और भारत के सर्वेक्षण दल 12 अप्रैल को निर्माण गतिविधियों का मौके पर मुआयना करेंगे और यह पता लगाने की कोशिश करेंगे कि अंतरराष्ट्रीय सीमा का अतिक्रमण किया गया है (Nepal and India to Conduct Joing Study of Construction Work), या नहीं और नेपाल की संप्रभुता का सम्मान किया गया है, या नहीं.

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के सर्वेक्षण अधिकारियों की सहायता से निर्माण गतिविधियों का संयुक्त अवलोकन किया जाएगा. मंत्री ने कहा कि सरकार ने भारतीय पक्ष द्वारा नेपाली क्षेत्र में कथित तौर पर अतिक्रमण करने की रिपोर्टों के बीच छह जनवरी को महाकाली नदी के तट पर भारत द्वारा बनाई जा रही सुरक्षा (Nepal India Ka Samachar) दीवार का मुआयना करने के लिए दारचूला जिले के मुख्य सर्वेक्षण अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम भेजी थी (Nepal India to Conduct Joing Study of Construction Work Border Says Forieng Minsiter).

नेपाल (Nepal) के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ज्ञवाली (Pradeep Kumar Gyawali) ने सोमवार को बताया कि भारत और नेपाल की सीमा पर होने वाले निर्माण कार्यों का दोनों देश अवलोकन करेंगे.

ज्ञवानी ने कहा कि दारचूला जिले में सीमा पर भारत द्वारा की जा रही निर्माण गतिविधियों का दोनों देश संयुक्त अवलोकन करने के लिए सहमत हो गए हैं (Nepal India Border News). नेपाली संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में सांसदों के सवालों के जवाब देते हुए विदेश मंत्री ने ये बात कही.